मेसेज भेजें
होम समाचार

कंपनी की खबर शॉट ब्लास्टिंग मशीन अनुप्रयोगों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ

कंपनी समाचार
शॉट ब्लास्टिंग मशीन अनुप्रयोगों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर शॉट ब्लास्टिंग मशीन अनुप्रयोगों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ

सुरक्षा युक्तियाँ

ए. चोट लगने का जोखिम

  • निरीक्षण, रखरखाव या मरम्मत कार्य करते समय, उपकरण को बंद करने के लिए मुख्य स्विच का उपयोग करना सुनिश्चित करें।) सुरक्षा निरीक्षण प्लेट को लटका दिया जाना चाहिए और विद्युत कैबिनेट को लॉक किया जाना चाहिए।यदि उपरोक्त कार्य करने के समय उपकरण या घटकों को कार्यरत होना चाहिए,किसी अन्य व्यक्ति को उपकरण के संचालन की निगरानी करने और आपात स्थिति में तुरंत मुख्य स्विच बंद करने की आवश्यकता है.
  • यदि उपकरण एक संपर्क आधार से सुसज्जित है, तो गंदगी के कारण कार्यात्मक व्यवधानों से बचने के लिए इसे नियमित रूप से जांचना चाहिए।

बी.खतरनाक लिफ्ट

  • उपकरण को तभी संचालित किया जा सकता है जब सभी सुरक्षा और सुरक्षा उपकरण (उदाहरण के लिए आपातकालीन बंद करने के उपकरण, अलग सुरक्षा उपकरण, युग्मन, ब्रेक, बैकअप विरोधी उपकरण, मफलर आदि)) मौजूद हैं और पूरी तरह कार्यात्मक हैं.
  • वेल्डिंग, लौ काटने या पीसने के काम के दौरान पर्याप्त वेंटिलेशन पर ध्यान दें। यदि आवश्यक हो, तो धूम्रपान उपकरण का उपयोग करें। इस समय,ध्यान दें कि क्या निकास गैस को कार्यक्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति है और क्या इसे बाहर निकाला जाना चाहिएयह विशेष रूप से रबर-प्लास्टिक या लेपित कार्यों के लिए सच है, जहां एक गंभीर जोखिम है।

सी.  आग का खतरा

  • यदि जलते हुए सिगरेट के डब्बे धूल इकट्ठा करने वाले क्षेत्र और धूल इकट्ठा करने वाले में प्रवेश करते हैं, तो यह संबंधित धूल के साथ मिश्रण के बाद आग का कारण बन सकता है।धूल संकलक आवास खुला या केन्द्रापसारक पंखे चल रहा है जब कोई भी काम है कि चिंगारी उत्पन्न कर सकते हैं या एक खुली लौ का उपयोग न करें.
  • फ़िल्टर धूल अत्यंत ज्वलनशील होती है। केवल जब धूल संकलक के सभी फ़िल्टर तत्वों को हटा दिया जाता है और धूल संकलक पर अवशिष्ट धूल पूरी तरह से हटा दी जाती है, तो वेल्डिंग,आग काटने और पीसने के काम को बंद स्थिति में धूल कलेक्टर पर किया जा सकता हैधूल कलेक्टर के सक्शन साइड और प्रेस-इन साइड के सभी उद्घाटनों को धूल कक्ष के अंदर काम करते समय सील और बंद किया जाना चाहिए।
  • फ़िल्टर को कभी भी खुली लौ, चिंगारी या गर्मी जैसे सिगरेट की राख या सिगार की राख के संपर्क में नहीं आना चाहिए।
  • अग्निशमन के लिए पानी के बजाय केवल श्रेणी A और E के फोम अग्निशामक का प्रयोग करें। फोम अग्निशामक को आसानी से पहुंच में रखें।

डी. विद्युत ऊर्जा से होने वाले खतरे

  • विद्युत उपकरण या उपकरणों पर सभी कार्य केवल विद्युत तकनीकी नियमों को पूरा करने वाले पेशेवर विद्युत तकनीशियनों द्वारा किए जाने चाहिए।
  • उपकरण पर निरीक्षण, रखरखाव और मरम्मत के लिए सभी उपकरण भागों को काम शुरू करने से पहले शून्य वोल्टेज में परिवर्तित किया जाना चाहिए, फिर जांचें कि कोई वोल्टेज नहीं है,यदि आवश्यक हो तो डिस्कनेक्ट किए गए भागों को ग्राउंड करें और सभी आसन्न वोल्टेज भागों को शॉर्ट-सर्किट और शील्ड करें.
  • इसके अलावा, काम के क्षेत्र को लाल और सफेद सुरक्षा श्रृंखलाओं और चेतावनी संकेतों से अलग करें। केवल वोल्टेज-पृथक उपकरण का उपयोग करें

ई. सुरक्षात्मक चश्मा

  • निरंतर उपकरण के लिए, सभी सुरक्षा उपकरणों को सुसज्जित करने का प्रयास करें, लेकिन उपकरण से बाहर स्टील के छपने की संभावना से बचा नहीं जा सकता है।इनलेट और आउटलेट की ओर ऑपरेटरों को उपयुक्त सुरक्षा चश्मा पहनना चाहिए

एफ. फिसलने का खतरा

  • यदि स्टील शॉट उपकरण के बाहर बिखरा हुआ है, या उपकरण से हटा दिया गया है, तो इसे फिसलने के खतरे से बचने के लिए तुरंत हटा दिया जाना चाहिए, या एहतियाती तौर पर एक चटाई या ग्रिड रखा जाना चाहिए

जी. एल्यूमीनियम-मैग्नीशियम मिश्र धातु के कामकाजी टुकड़ों की सफाई के खतरे

मैग्नीशियम मिश्र धातु के वर्कपीस को फटाने के लिए, शॉट फटाने वाले उपकरण को केवल तांबे मुक्त एल्यूमीनियम पेलेट या गीले धूल कलेक्टर का उपयोग करने की अनुमति है,और शॉट ब्लास्टिंग उपकरण और धूल इकट्ठा करने वालों के आसपास हर समय साफ रखा जाना चाहिए ताकि मिश्रित धातु धूल को डिफ्यूज होने से रोका जा सके।.

 

एच. शॉट ब्लास्टिंग रेंज सत्यापन, विरोधी स्थैतिक क्षति आदि के बारे में सुझाव

  • धमाके की सीमा की जांच करते समय धमाके के पहिया के धमाके के क्षेत्र में एक टेम्पलेट स्थापित करें।पैनल को भारी मात्रा में उत्कीर्ण या चित्रित किया जाना चाहिए और वह प्रवाहकीय सामग्री (अधिमानतः इस्पात या स्टेनलेस स्टील) से बना होना चाहिएयदि उपयोग किया गया कार्यक्षेत्र नमूना गैर-चालक सामग्री से बना है, तो कार्यक्षेत्र और कार्यक्षेत्र धारक के बीच पर्याप्त संभावित समता प्राप्त नहीं की जा सकती है (वोल्टेज रद्दीकरण) ।
  • यह अनचाहे इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज (शूट-थ्रू) का खतरा पैदा कर सकता है। अनियंत्रित इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज में उच्च इग्निशन ऊर्जा हो सकती है जो प्रतिकूल परिस्थितियों में,विस्फोट कक्ष धूल दहन पैदा कर सकते हैं.
  • इसी समय, काम का टुकड़ा अभी भी स्थिर बिजली हो सकता है भले ही यह शॉट विस्फोट कक्ष छोड़ देता है।काम के टुकड़ों को मैन्युअल रूप से हटाने के दौरान ऑपरेटर को बिजली और खतरनाक मानव धाराओं का कारणइलेक्ट्रॉनिक प्रोस्थेटिक अंगों जैसे पेसमेकर वाले लोगों के लिए खतरा बहुत अधिक होता है।

मैं. मशीनों का सुरक्षित इंटरलॉकिंग

  • वायवीय गेट और शॉट ब्लास्टिंग मशीन आपस में जुड़े हुए हैं, और शॉट ब्लास्टिंग मशीन काम नहीं कर सकती जब गेट खोला जाता है ताकि कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।अलगावकर्ता, कंपन वाहक और अन्य चलती भागों आपस में जुड़े हुए हैं, और एक स्वचालित अलार्म एक गलती के होने पर होता है,दोष के विस्तार से होने वाले कर्मियों और संपत्ति के नुकसान को रोकने में विफलता को रोकने के लिए.

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर शॉट ब्लास्टिंग मशीन अनुप्रयोगों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ  0

 

पब समय : 2023-09-12 09:41:06 >> समाचार सूची
सम्पर्क करने का विवरण
Qingdao Knnjoo Machine Inc

व्यक्ति से संपर्क करें: Ms. Amber

दूरभाष: 0086 13656393699

फैक्स: 86-532-85136011

हम करने के लिए सीधे अपनी जांच भेजें (0 / 3000)